Thursday, December 9, 2021

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण पर पूरी काशी में बंटेगा प्रसाद, क्या है तैयारी

वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारी शुरू हो चुकी है। विश्वनाथ धाम के लोकार्पण पर भारत के प्रधानमंत्री और वाराणसी से सांसद नरेंद्र मोदी आने वाले हैं। इस मौके पर पूरी काशी में विश्वनाथ धाम का प्रसाद वितरित करने की योजना बनाई जा रही है। श्रीकाशी विश्वनाथ ट्रस्ट काशी भर में प्रसाद बांटने की व्यवस्था करने वाला है।

खबरों के मुताबिक आगामी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण प्रधानमंत्री के हाथों होगा। लोकार्पण समारोह को भव्य बनाने के लिए प्रशासन की ओर से सक्रियता बढ़ गई है। इस दिन घाटों और मंदिरों को सजाया जाएगा। शाम के वक्त गंगा घाटों पर बड़ी संख्या में दीप जलाए जाएंगे। साथ ही देव दीपावली की ही तरह लेजर लाइट शो का नजारा भी देखने को मिल सकता है।

विज्ञापन
विज्ञापन

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण का प्रसाद काशी विश्वनाथ ट्रस्ट की ओर से काशी में घर-घर पहुंचाया जाएगा। प्रसाद के साथ एक पम्फलेट भी लोगों को दिया जाएगा। जिसमें काशी विश्वनाथ धाम के बारे में विस्तृत जानकारी होगी। पम्फलेट और काशी विश्वनाथ धाम के बारे में जानकारी देने का जिम्मा सूचना विभाग के हवाले है।

बता दें कि 20 नवंबर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से लोकार्पण समारोह को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया था। गुरुवार यानी आज जिला प्रशासन ने लोकार्पण समारोह के आयोजन की कार्ययोजना बनाकर शासन को भेज दी है।

लोकार्पण में लगभग पंद्रह दिन से ज्यादा का समय बचा है। इसी दौरान काशी विश्वनाथ धाम के आसपास की गलियों को एक नया रूप देने की चुनौती भी है। कार्यक्रम को देखते हुए आसपास के क्षेत्रों को पूरी तरह साफ-सुथरा किया जा रहा है। नगर विकास विभाग से लेकर नगर निगम तक इन कार्यों में लगे हुए हैं।

किसी भी प्रकार का विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें।
किसी भी प्रकार का विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles