Thursday, December 9, 2021

UPTET का प्रवेश पत्र जारी होने के बाद बैठ गया वेबसाइट, अभ्यर्थी परेशान

त्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 आने वाले 28 नवंबर को आयोजित होगी। यूपीटीईटी के लिए बीते शनिवार यानी 19 नवंबर को प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों की शिकायत है कि दो दिन बीत जाने के बाद भी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यूपीटीईटी की प्रवेश पत्र सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की अधिकृत वेबसाइट- http//updeled.gov.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। लेकिन वेबसाइट धीमा होने के कारण प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो पा रहा है। 21 नवंबर यानी आज दोपहर साढ़े तीन बजे जब हमने वेबसाइट चालू किया तब भी वेबसाइट डाउन ही रही।

ट्वीटर पर वेबसाइट न खुलने और प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने को लेकर भी कई ट्वीट किए जा रहे हैं। अंकित द्विवेदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “यूपी सरकार ने 28 नवम्बर को UPTET की परीक्षा कराने का फैसला लिया है। जिसके लिए एडमिट कार्ड 19 तारीख को जारी होना था,जो कि जारी भी हुआ लेकिन वेबसाइट 19 तारीख से काम नहीं कर रही है। जिससे लाखों अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। पिछले 3 दिन से मैं खुद इसे ट्राई कर रहा हूं।”

प्रदुम्न सिंह नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि “एडमिट कार्ड डाउनलोड नही हो रहा है। website is down since download link enable. Kindly fix the issue , so that aspirant can download their admit card on time.”

प्रवेश पत्र डाउनलोड न होने की समस्या बताते हुए अंकित शर्मा ने लिखा है कि एक ऐसा वेबसाइट का क्या उपयोग है जो काम ही नहीं करता? पिछले चौबीस घंटे से वेबसाइट डाउन है। प्रवेश पत्र भी डाउनलोड नहीं हो पा रहा है।

गौरतलब है कि यूपीटीईटी की परीक्षा आगामी 28 नवंबर को है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय का बयान अमर उजाला में छपा है कि “अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से अपलोड करना है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।” सवाल है कि दो दिन बीत जाने के बाद भी वेबसाइट नहीं चल रही है। लाखों अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठने वाले हैं।

बता दें कि 28 नवंबर को यूपीटीईटी की परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढ़ाई बजे से पांच बजे तक चलेगी। इस परीक्षा में प्राथमिक स्तर के 12,91,628 अभ्यर्थी हैं। जबकि उच्च प्राथमिक स्तर पर 873,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles