Thursday, December 9, 2021

सीएम के कार्यक्रम के चलते रोकी गई जनवादी पार्टी के संजय चौहान की सभा, सपा नेता मनोज सिंह काका ने उठाए सवाल

बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में जनवादी पार्टी के संस्थापक संजय सिंह की चौहान की जनवादी जनक्रांति यात्रा होने वाली थी। सीतापुर के रामपुर मथुरा के मेला मैदान में इस यात्रा से पहले एक सभा का आयोजन किया जाना था। लेकिन पुलिस ने इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। जनवादी पार्टी के संजय सिंह चौहान के अनुसार सीतापुर के स्थानीय इंस्पेक्टर ने कहा है कि आज जिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम होना है। इस वजह से कोई दूसरा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है।

संजय सिंह चौहान के कार्यक्रम नहीं होने दिए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो जारी कर कहा है कि “संविधान में यह कहां लिखा है कि जहां मुख्यमंत्री सभा करेंगे वहां विपक्ष के लोग सभा नहीं करेंगे? समाजवादी पार्टी को इस बात पर सख्त ऐतराज है कि आप जहां सभा कर रहे हैं वहां विपक्ष के लोगों को सभा नहीं करने दे रहे हैं।” मनोज सिंह काका ने कहा कि “विदेशों में तो जाकर मोदी जी गांधी के मूल्यों की और लोकतांत्रिक मूल्यों की दुहाई देते हैं लेकिन आपके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष के लोगों को रैलियां करने से रोक देते हैं।”

सभा रोके जाने पर संजय सिंह चौहान ने कहा है कि “क्या योगी जी जहां सभा करेंगे वहां हम कोई कार्यक्रम नहीं कर सकते हैं क्या? यह पूरी तरीके से हमारे लोकतांत्रिके अधिकारों का हनन है।”

सीतापुर में योगी आदित्यनाथ की रैली:

आज सीतापुर जिले के सिधौली में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक सभा थी। सिधौली के श्री गांधी महाविद्यालय मैदान में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां उन्होंने लगभग 485 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीतापुर में लगभग डेढ़ सौ योजनाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया। जबकि 17 कार्यों का लोकार्पण भी किया गया।

सीतापुर में आयोजित मुख्यमंत्री के इसी कार्यक्रम की वजह से संजय सिंह चौहान के कार्यक्रम को रोक दिया गया है। यह आरोप लगाते हुए संजय सिंह चौहान और सपा प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने सरकार पर सवाल उठाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles