Tuesday, October 26, 2021

विद्यापीठ बुलेटिन: भौतिक सत्यापन छूट गया है तो मिलेगा एक और मौका, आज फिर हुआ धरना-प्रदर्शन!

हात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में नए सत्र में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है। अलग-अलग पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन दस्तावेज सत्यापन से लेकर भौतिक सत्यापन तक की प्रक्रिया चल रही है। विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए जिन पाठ्यक्रमों के लिए भौतिक सत्यापन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है उनमें एक और मौका दिया जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों का भौतिक सत्यापन छूट गया है उन्हें एक बार फिर काउंसलिंग का अवसर दिया जा रहा है।

विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि “कोई नया अभिलेख अब अपलोड नहीं किया जाएगा। भौतिक सत्यापन के लिए तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।” बता दें कि बीए.एल एल.बी, बीए ऑनर्स (मास कॉम), कन्नड़ रेगुलर (2 साल) डिप्लोमा इन कन्नड़, डिप्लोमा इन ड्रामा (1 साल), डिप्लोमा इन वोकल म्यूजिक, सर्टिफिकेट कोर्स इन योगा, बी. एससी (टैक्सटाइल एंड हैंडलूम), बीएफए, बीए बी. कॉम., बी.एससी. (मैथ्स ग्रुप), बी.एससी.(बायो ग्रुप) में भौतिक सत्यापन के लिए एक नई तारीख घोषित की जाएगी।

आज फिर हुआ धरना-प्रदर्शन:

काउंसलिंग में अभ्यर्थियों को हो रही दिक्कतों से नाराज छात्र नेताओं ने सोमवार को जमकर बवाल काटा। प्रशासनिक भवन में छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय के एक छात्र नेता के अनुसार काउंसलिंग की प्रक्रिया को पिछले साल की तरह ऑनलाइन करने की मांग की गई। क्योंकि प्रशासन की लापरवाही के चलते कई अभ्यर्थियों का भौतिक सत्यापन नहीं हो पा रहा है।

प्रशासनिक भवन के द्वार पर धरना देते छात्र नेता

विश्वविद्यालय प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जिन अभ्यर्थियों का भौतिक सत्यापन छूट गया है उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।

डॉ. पारिजात सौरभ पुनर्वास केंद्र वाराणसी के शोध सहभागी नियुक्त:

डॉ. पारिजात सौरभ (फाइल फोटो)

अर्थशास्त्र विभाग के डॉ. पारिजात सौरभ को पुनर्वास केंद्र वाराणसी का शोध सहभागी नियुक्त किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने डॉ. पारिजात सौरभ को यूथ रूरल एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन के साथ वाराणसी जिले में पुनर्वास केंद्र हेतु शोध सहभागी नियुक्त किया गया। डॉ. पारिजात सौरभ इस कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए विश्वविद्यालय और  फाउंडेशन के बीच एक करार कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles