Thursday, December 9, 2021

बिहार में कब तक रहेगा संपूर्ण लॉक डाउन, नीतीश कुमार ने किया ऐलान!

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए संपूर्ण तालाबंदी का ऐलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे राज्य में तालाबंदी की घोषणा की है। आने वाले 15 मई तक पूरे बिहार में लॉक डाउन लागू रहेगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक ट्वीट कर यह जानकारी है।

नीतीश कुमार ने कहा है कि “कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।”

गौरतलब है कि पूरे देश के साथ साथ बिहार में भी कोरोना संक्रमण का असर बुरी तरह फैला हुआ है। कोविड-19 संक्रमितों की संख्या भी ख़तरनाक रूप से आगे बढ़ रही है। हालांकि दूसरी ओर इस महामारी से निपटने के लिए लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा रही है। इस महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण को ही सबसे कारगर तरीका बताया जा रहा है। बिहार सरकार ने तालाबंदी कर लोगों का संपर्क तोड़ने की कोशिश की है। ताकि इस बीच संक्रमण की पहुंच को कम किया जा सके। साथ ही तेजी से लोगों को कोविड की टीका लगाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles