Thursday, December 9, 2021

वाराणसी में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

वाराणसी में मंगलवार यानी आज महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा वाराणसी के कैंट विधानसभा क्षेत्र में हुई। बेतहाशा महंगाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने गिरजाघर स्थित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा से अपने पदयात्रा की शुरुआत की। जो लंका पर भारत रत्न मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा तक जाकर समाप्त हुई।

गिरजाघर स्थित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माल्यापर्ण कर पदयात्रा निकाली। महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर घेरा। पदयात्रा के दौरान जहां-तहां नुक्कड़ सभाएं भी हुईं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ पदयात्रा चल रही है।

सरकार पर सवाल उठाते हुए नुक्कड़ सभा में कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि प्रदेश और देश में बिजली से लेकर पढ़ाई, दवाई, तेल, खाद-बीज सारी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। आने वाले 2022 के चुनाव में बदलाव निश्चित है।

योगी-मोदी सरकार को एक साथ कठघरे में खड़ा करते हुए पदयात्रा के दौरान कहा गया कि कोरोना के बाद आम जनता महंगाई की मार झेलने पर मजबूर है। भाजपा की सरकार झूठ और ब्रांडिंग के बूते पर चल रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश में घर-घर जाएंगे और भाजपा के कुचरित्र को उजागर करेंगे।

वाराणसी के कैंट विधानसभा क्षेत्र में हुए इस पदयात्रा में प्रदेश सचिव इमरान खान, राघवेंद्र चौबे, कांग्रेस नेता गौरव कपूर, रेखा शर्मा, ऋतु पांडेय व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles