Thursday, December 9, 2021

भारत की हार के बाद मोहम्मद शमी हो रहे थे ट्रोल, इरफान पठान ने देश का माहौल समझा दिया

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। इस टूर्नामेंट में भारत का यह पहला मुकाबला था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले शाहीन शाह अफरीदी और फिर बल्लेबाजी में बाबर आजम और रिजवान खान ने भारत के हार की पटकथा लिखी। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर एक युद्ध छिड़ गया। लोगों ने नफरत उगलना इस कदर शुरू कर दिया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनके धर्म का नाम लेकर टारगेट किया जाने लगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस मुकाबले में लगभग सभी भारतीय गेंदबाजों ने औसत से भी नीचे दर्जे की गेंदबाजी की। किसी के भी खाते में एक भी विकेट नहीं गया। जिसकी वजह भारतीय टीम को दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में कुल 43 रन खर्च किए। भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा रन शमी ने ही दिए। उनकी इकोनॉमी सबसे खराब रही।

भारतीय टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने नफरत उगलना शुरू कर दिया। बीती रात के बाद से ही शमी को उनके धर्म का नाम लेकर ट्रोल किया जाने लगा। शमी को गद्दार से लेकर पाकिस्तान परस्त होने तक की बात कह दी गई।

मोहम्मद शमी की हो रही ट्रोलिंग पर भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ियों ने बोलना शुरू कर दिया है। वर्तमान में टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों से लेकर पूर्व क्रिकेटरों तक ने शमी के समर्थन में ट्वीट किया है।

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट करते हुए एक बड़ी बात कह दी। इरफान पठान ने #Shami के साथ लिखा है कि “मैं भी भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबलों में खेला हूं जहां हम मैदान पर हारे हैं। लेकिन कभी हमें पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा गया। मैं कुछ साल पहले के भारत की बात कर रहा हूं। इस बकवास को रोकने की जरूरत है।”

मोहम्मद शमी के खिलाफ चल रहे ट्रोलिंग के पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने लिखा है कि “जब हम भारतीय टीम को सपोर्ट करते हैं तब हम हर उस व्यक्ति को सपोर्ट करते हैं जो भारत का प्रतिनिधित्व करता है। मोहम्मद एक समर्पित और विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। उनका एक खराब दिन था जैसे किसी भी खिलाड़ी के साथ होता है। मैं शमी और भारतीय टीम के साथ खड़ा हूं।”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन ने ट्वीट किया है कि “जीतना और हारना खेल का एक हिस्सा है। शमी पर हो रहे निजी हमले की जरूरत नहीं। मैं मोहम्मद शमी के साथ खड़ा हूं।”

मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा है कि “मोहम्मद शमी पिछले आठ सालों से भारतीय टीम के लिए एक स्टीलर प्रदर्शनकारी रहे हैं। उन्होंने टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एक प्रदर्शन से उन्हें परिभाषित नहीं किया जा सकता। मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ हैं। मैं फैंस से कहूंगा कि मोहम्मद शमी और भारतीय टीम का समर्थन करें।”

इन सारे ट्वीट्स में यजूवेंद्र चहले के ट्वीट की खूब सराहना हुई। जो भारतीय टीम के लिए अभी खेलते हैं। चहल ने लिखा है कि “हमें आप पर गर्व है मोहम्मद शमी भईया।”

हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की ओर से अब तक मोहम्मद शमी के समर्थन में कोई ट्वीट नहीं किया गया है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी शमी के समर्थन में कोई ट्वीट नहीं किया है। ना ही बीसीसीआई की ओर से ही कोई बयान जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles