Thursday, December 9, 2021

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग करने वाले परमहंस आचार्य लेंगे जल समाधि?

योध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने 2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। परमहंस आचार्य ने कहा था कि “अगर 2 अक्टूबर तक देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया तो मैं उसी दिन अयोध्या के सरयू नदी में जल समाधि ले लूंगा।” परमहंस आचार्य ने 2 अक्टूबर को दोपहर बारह बजे सरयू नदी में जल समाधि लेने की बात कही थी।

परमहंस आचार्य ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से मांग की थी देश के मुसलमानों और ईसाइयों की नागरिकता छीन लेनी चाहिए। आज यानी 2 अक्टूबर को अयोध्या में परमहंस आचार्य के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। परमहंस आचार्य को पुलिस ने घर में ही कैद कर दिया है। यानी कि परमहंस फिलहाल हाउस अरेस्ट पर हैं।

हाउस अरेस्ट किए जाने पर परमहंस आचार्य ने मीडिया में बयान दिया है कि “प्रशासन मुझे जब छोड़ेगा तभी जल समाधि ले लूंगा। मैंने पूरी तैयारी कर ली है। मैं अपनी बात पर अडिग हूं। अगर सरकार को लगता है कि मेरी मांग उचित नहीं है तो मैं दुनिया को अलविदा कहने के लिए तैयार हूं।”

परमहंस आचार्या की उलजूलूल मांग को लेकर ट्वीटर पर खुब खिल्ली उड़ाई जा रही है। लोग कह रहे हैं कि सरकार को परमहंस आचार्य को हाउस अरेस्ट करने के बजाए छोड़ देना चाहिए ताकि वो अपनी मांग के लिए जल समाधि ले सकें। कई लोग ट्वीट कर रहे हैं कि 2 अक्टूबर के दोपहर का 12 बज चुका है परमहंस आचार्य को अब तक जल समाधि ले ही लेनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles